देशविदेश
Trending

नेपाल में 6.2 रिक्टर स्केल पर भूकंप के बाद दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस हुए।

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस हुए, और भूकंप का मूल नेपाल में था, इसकी जानकारी राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान के अनुसार थी।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान के अनुसार, मंगलवार को सुबह 2:51 बजे नेपाल में 6.2 रिक्टर स्केल पर भूकंप आया। दिल्ली-एनसीआर में कई लोगों ने झटकों का महसूस किया और बताया कि इनके दुर्भाग्यवश, ये लगभग 10 सेकंड तक चले। “यह भूकंप मैंने कभी नहीं महसूस किया। आशा है कि इसके मूल स्थल पर कोई कस्याल्टी ना हो,” एक एक्स उपयोगकर्ता ने कहा।

एक सप्ताह पहले, हरियाणा के रोहतक जिले में भूकंप के झटके महसूस हुए, जिसका माप 2.6 रिक्टर स्केल पर था। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान के अनुसार, इस भूकंप का आलंब रात 11:26 बजे हुआ था, और इसकी गहराई पांच किलोमीटर तक की थी।

इसके अलावा, सोमवार शाम को मेघालय के उत्तर गारो हिल्स जिले में भी भूकंप का झटका महसूस हुआ, जिसका माप 5.2 रिक्टर स्केल पर था, इसकी सूचना राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान के अनुसार थी। झटके लगभग सायं 6:15 बजे महसूस किए गए और भूकंप की गहराई लगभग 10 किलोमीटर तक की थी।

डच शोधकर्ता फ़्रैंक हूगरबीट्स, जिन्होंने इस साल पूर्वी तुर्की और सीरिया में होने वाले भयानक भूकंप की पूर्वानुमान किया था, ने सोमवार को एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के पास होने वाले एक भूकंप की संभावना पर चर्चा की। उनका ट्वीट सोमवार को हुआ था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button