विदेश

ईरान और पाकिस्तान के बीच तनाव के बाद, ईरान के विदेश मंत्री का पाकिस्तान दौरा

ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दोलहियन ने पाकिस्तानी समकक्ष जलील अब्बास जिलानी के साथ सुबह गहन बातचीत करने के लिए पाकिस्तान पहुंचे।

पाकिस्तान हवाई अड्डे पर स्वागत, महत्वपूर्ण बैठकें हुईं

विदेश कार्यालय ने बताया कि पाकिस्तान ने ईरान के विदेश मंत्री का शानदार स्वागत किया है, जब अतिरिक्त विदेश सचिव राह हयात ने इन्हें नूर खान हवाई अड्डे पर समय पर स्वागत किया। इस दौरे के दौरान विदेश मंत्री और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री अनवारुल हक के बीच महत्वपूर्ण बैठकें होने की उम्मीद हैं।

दोनों देशों के बीच तनाव से बचने के लिए दिलचस्प चर्चा का आयोजन

प्रतिरोध के बावजूद, ईरान और पाकिस्तान के बीच संघर्ष होने से बचाव के लिए यह दौरा योजना बना रहा है। विदेश मंत्री अब्दुल्लाहियान और पाकिस्तानी समकक्ष जिलानी के बीच गहन बातचीत के बाद यह उम्मीद है कि सबसे बड़ी मुद्दों पर सहमति होगी और तनाव कम होगा।

हमले की स्थिति में सुरक्षा स्तर बढ़ाया गया

पीटीआई के मुताबिक, इस दौरे के पहले हुए संघर्ष के बाद सुरक्षा स्तर में वृद्धि की गई है। दोनों देशों ने तनाव को बढ़ने से रोकने के लिए सजगता बनाए रखने का आलंब लिया है, जिससे स्थिति नियंत्रित रह सकती है।

हमले में नौ लोगों की मौत, दोनों देशों ने सुरक्षा के प्रति अपनी पूरी तैयारी को बढ़ाया

पाकिस्तान ने इस महीने की शुरुआत में ईरान के सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत में आतंकवादी ठिकानों के खिलाफ सटीक सैन्य हमले किए, जिसमें नौ लोगों की मौत हुई। इसके बाद दोनों देशों ने अपनी सुरक्षा तैयारी में वृद्धि करते हुए सहयोग और सहमति का इज़हार किया है, जिससे दोनों देश सुरक्षा के मामले में एक-दूसरे के साथ मिलकर काम कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button