विदेश

हमास नेता सालेह अल अरौरी की मौत के बाद भयभीत: लेबनान में हमास नेताओं की सुरक्षा में बढ़ती चिंता

इजरायल के हमले के बाद भयभीत हमास नेताएँ, लेबनान छोड़कर बचने की तैयारी में

बेरूत, लेबनान: हमास के प्रमुख सालेह अल अरौरी की मौत के बाद, भयभीत हो गए हैं हमास के अन्य नेता। इस घड़े के चलते, बेरूत, लेबनान की राजधानी में स्थित हमास नेता बेरूत को छोड़कर निकल गए हैं, क्योंकि उन्हें भी अपनी सुरक्षा के लिए चिंता है।

हमास का डर: KAN न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, हमास नेताओं को अब यह खौफ है कि उन्हें भी हत्या का शिकार बना जा सकता है। गाजा के आतंकी संगठन ने सालेह अल-अरौरी की मौत के बाद अपने नेताओं की सुरक्षा के लिए कदम उठाया है, जिसे वे महत्वपूर्ण मान रहे हैं। हमास ने सालेह अल-अरौरी की हत्या के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया था।

ड्रोन हमला: बेरूत के दक्षिण में जनवरी के पहले सप्ताह में एक ड्रोन हमला हुआ था, जिसमें सालेह अल-अरौरी सहित छह लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले के बाद ही हमास ने इजरायल को जिम्मेदार ठहराया था। हमास ने इसके बाद से ही लेबनान छोड़ दिया है और उनके नेताओं ने सीरिया और तुर्की में स्थानांतरित हो जाने का निर्णय लिया है।

अरौरी की बहनें गिरफ्तार: इजरायली सेना ने अरौरी की मौत के बाद उनकी दो बहनों, दलाल (52) और फतिमा (47), को गिरफ्तार किया है। इन गिरफ्तारियों का कहना है कि वे इजरायल के खिलाफ आतंक भड़काने के लिए गिरफ्तार किए गए थे। अरौरी की हत्या के बाद, हमास के नेता लेबनान में नहीं लौटे हैं, जिससे उनकी सुरक्षा में और भी बढ़ोतरी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button