उत्तराखंडराजनीति

Tehri Garhwal Seat: चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में ये मुद्दे हो गए हावी, भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला; समझें समीकरण

टिहरी राज परिवार की इस परंपरागत सीट पर भाजपा से वर्तमान सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह और कांग्रेस से दो बार के विधायक जोत सिंह गुनसोला मैदान में हैं। दोनों ही प्रत्याशी उम्रदराज हैं और मतदाताओं को साधने के लिए पूरी ताकत झोंके हुए हैं।

उत्तरकाशी। लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में पहुंचने के साथ ही हिमालय की तलहटी से लेकर तराई तक फैली टिहरी गढ़वाल संसदीय सीट पर मुकाबले की तस्वीर साफ होने लगी है। वैसे तो यहां 11 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला इस बार भी परंपरागत प्रतिद्वंद्वियों भाजपा और कांग्रेस के बीच ही सिमटा नजर आ रहा है।

भाजपा और कांग्रेस, दोनों ही दल यहां मतदाताओं को साधने के लिए स्टार प्रचारकों को उतार चुके हैं। भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ऋषिकेश तो कांग्रेस प्रत्याशी के लिए पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रुड़की में जनसभा कर चुकी हैं। यही नहीं, विकासनगर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस के गढ़ माने जाने वाले चकराता क्षेत्र के मतदाताओं को साधने का प्रयास किया।

मसूरी और कैंट विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह (सेनि) सैन्य मतदाताओं के बीच पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी निरंतर जनसभा और जनसंपर्क में जुटे हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह समेत अन्य प्रांतीय नेता भी जनसभा और जनसंपर्क में बेरोजगारी, महंगाई के साथ अग्निपथ योजना से जुड़े विषय उठाकर मतदाताओं को साधने के प्रयास में जुटे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button