देशराजनीति

जम्मू-कश्मीर हो रहा वंशवादी राजनीति से मुक्त : मोदी का विपक्ष पर तंज, जनता के विकास का किया वादा

जम्मू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जम्मू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि जम्मू-कश्मीर “वंशवादी राजनीति से आजादी पा रहा है”। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, “जम्मू-कश्मीर को दशकों तक वंशवादी राजनीति का दंश झेलना पड़ा। ये लोग सिर्फ अपने परिवार के बारे में सोचते हैं, आपके हितों, आपके परिवारों के बारे में नहीं।”

विकास में बाधा थी धारा 370: प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर में विकास को बाधित करने के लिए धारा 370 को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार इसके निरस्तीकरण के लिए जिम्मेदार थी।

संतुलित विकास की ओर जम्मू-कश्मीर: प्रधानमंत्री ने कहा कि धारा 370 के निरस्तीकरण के बाद से जम्मू-कश्मीर “संतुलित विकास” की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि इसने पहली बार जम्मू-कश्मीर के आम लोगों को सामाजिक न्याय का आश्वासन दिया।

कांग्रेस ने किया सैनिकों का अपमान: प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस सरकार पर देश के सैनिकों का अपमान करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस सरकार पिछले 40 वर्षों से हमारे सैनिकों से झूठ बोलती रही है कि वे एक रैंक, एक पेंशन लागू करेंगी। भाजपा सरकार है जिसने इस वादे को पूरा किया।”

32,000 करोड़ के विकास प्रोजेक्ट्स का शुभारंभ: प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार सुबह जम्मू पहुंचे और शिक्षा, रेलवे, विमानन और सड़क क्षेत्रों से संबंधित कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया, जिनकी कुल लागत 32,000 करोड़ रुपये से अधिक है।

भव्य स्वागत: उनका स्वागत उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह तथा जम्मू-कश्मीर भाजपा इकाई के अध्यक्ष रविंद्र रैना सहित प्रमुख भाजपा नेताओं ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button