उत्तराखंडक्राइम

उत्तराखंड नंदानगर व हरिद्वार में अवैध शराब की तस्करी में गिरफ्तारी, 22 पव्वे और 11 बोतलें बरामद

पुलिस की कठिन चेकिंग के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध अंग्रेजी शराब को रोका गया, आरोपित गिरफ्तार, खाद्य सुरक्षा विभाग को सैंपल भेजा गया

गोपेश्वर: नंदानगर क्षेत्र में फिर से अवैध शराब तस्करी का मामला सामने आया है। पुलिस ने एक आरोपी को अवैध अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ग्रामीण क्षेत्रों में शराब सप्लाई के लिए जा रहा था। पुलिस ने इस अवैध शराब तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया है और आरोपी के साथ 22 पव्वे और 11 बोतलें अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है।

नंदानगर क्षेत्र फिर से अवैध शराब तस्करी का गढ़ बन गया है, और पुलिस इस मामले में कठिन चेकिंग के माध्यम से कदम बढ़ा रही है। जानकारों के मुताबिक, एक व्यक्ति को नंदानगर घाट के ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब ले जाने की जानकारी पुलिस को मिली थी। पुलिस ने थाना नन्दानगर पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान करण सिंह को गिरफ्तार किया, जो ग्राम पगना क्षेत्र के निवासी हैं।

इस मामले में आरोपी पर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है, और उनके साथ बरामद किए गए 22 पव्वे और 11 बोतलें अवैध अंग्रेजी शराब के साथ हैं।

हरिद्वार: हरिद्वार में चेकिंग के दौरान एक पुलिस टीम ने 10 कुंटल पनीर की पकड़ की है, जिसमें मिलावट की संदेह है। इसके बाद, खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को भी बुलाया गया है और पनीर का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। वर्तमान में गाड़ी पुलिस द्वारा जब्त की गई है और परीक्षण रिपोर्ट के इंतजार में है।

चेकिंग के दौरान मैक्स पिकअप में मिला पनीर

ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने बताया कि रात में कोतवाली पुलिस की एक टीम उपनिरीक्षक नरेश गंगवार के नेतृत्व में संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तड़के तीन बजे हरिलोक तिराहा पर चेकिंग के दौरान एक मैक्स पिकअप को चेक करने पर 10 कुंटल पनीर मिला।

जांच के लिए गया भेजा

गाड़ी चला रहे प्रवीण निवासी भगवानपुर ने बताया कि पनीर मेरठ से देहरादून ले जाया जा रहा है। मिलावटी पनीर होने के शक में फूड इंस्पेक्टर महिमानंद जोशी को मौके पर बुलाया गया। फूड इंस्पेक्टर ने पनीर के सैंपल कलेक्ट कर परीक्षण के लिए भेज दिये। कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने बताया कि परीक्षण रिपोर्ट आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button