उत्तराखंड

Gangotri Highway: चिन्यालीसौड़ जा रहे बोलेरो वाहन के हुए ब्रेक फ्रेल, यात्रियों की ऐसे बची जान

उत्तरकाशी से चिन्यालीसौड़ जा रहे एक बोलेरो वाहन के धरासू बैंड भूस्खलन क्षेत्र के पास अचानक ब्रेक फेल हो गए। जिस पर वाहन चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए वाहन को पहाड़ से टकरा दिया।

गंगोत्री हाईवे (Gangotri Highway) पर एक बोलेरो वाहन चालक की ब्रेक खराब हो गई और वाहन पहाड़ से टकरा दिया, लेकिन यात्रीगण को कोई चोट नहीं आई। धरासू पुलिस और स्थानीय लोगों ने मिलकर वाहन में सवार यात्रीगण की मदद की और उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें…जोशीमठ में दो महीनों के बीच 6 सेमी से 1 मीटर तक भू-धंसाव का खुलासा

इस घटना के मुताबिक, गुरुवार शाम करीब सवा चार बजे उत्तरकाशी से चिन्यालीसौड़ जा रहे (Gangotri Highway) एक बोलेरो वाहन के चालक ने ब्रेक में खराबी का समय पर पता लगाया, और उन्होंने वाहन को पहाड़ से टकरा दिया।

धरासू पुलिस के थानाध्यक्ष प्रमोद उनियाल ने बताया कि इस आपदा की सूचना प्राप्त होते ही स्थानीय लोगों और पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की, और वाहन में फंसे यात्रीगण को सुरक्षित बाहर निकाला। वाहन में चालक के साथ पांच यात्री थे, लेकिन किसी को चोट नहीं आई है। इस घड़ी में यदि थोड़ी भी लापरवाही होती, तो यह घटना बड़ी त्रासदी का कारण बन सकती।

यह घटना हमें याद दिलाती है कि सड़क सुरक्षा हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है, और हमें चालते समय सड़क के नियमों का पालन करना चाहिए। सड़कों पर जागरूकता फैलाने और सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए हम सभी का योगदान महत्वपूर्ण है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button